pm narendra modi ne xi jinping ko fir se china ke president banne par di badhai

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शी जिनपिंग को फिर से चीन के राष्‍ट्रपति बनने पर दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को फिर से राष्ट्रपति के रूप में निर्वाचित होने के लिए बधाई दी और साथ ही कहा कि वह द्विपक्षीय संबंधों में सुधार के लिए उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन के सोशल मीडिया मंच ‘सीना वीबो’ पर ट्वीट कर कहा, ‘प्रिय राष्ट्रपति शी जिनपिंग, पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना के राष्ट्रपति के रूप में फिर से चुने जाने पर बधाई। मैं हमारे द्विपक्षीय संबंधों के विकास के लिए आपके साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं।’ शी जिनपिंग शनिवार को फिर से चीन के राष्ट्रपति निर्वाचित हुए थे।

गौरतलब है कि चीन की संसद नेशनल पीपुल्स कांग्रेस में शी जिनपिंग को देश के नए राष्ट्रपति चुने जाने के बाद जमकर खुशियां मनाई जा रही है। वहीं दूसरी ओर सोशल मीडिया पर भी यूजर्स जम कर अपनी अपनी प्रसन्नता और उत्साह को व्यक्त करने में लगे हैं।

आपको बता दें कि शनिवार को शी जिनपिंग सर्वसम्मति से दोबारा असीमित काल के लिए चीन के राष्ट्रपति चुने गए। शी जिनपिंग की ये सफलता इस बात का गवाह है कि चीनी प्रधानमंत्री ली केकियांग का प्रभाव देश में कम हो रहा था और अब नये सरकार पर राष्ट्रपति के समर्थकों का वर्चस्व होगा। द ग्रेट हॉल ऑफ बीजिंग के टेलीविजन फुटेज में दिखाया गया है कि जब शी राष्ट्रपति चुने जाने पर संविधान के प्रति निष्ठा का शपथ ग्रहण कर रहे थे तब लोग किस तरह भावुक होकर खुशियां मना रहे थे। शी जिनपिंग के समर्थन में 2,970 सदस्यों ने मतदान किया था।

mridul kesharwani
By mridul kesharwani , March 19, 2018

RELATED POSTS

Copyright 2018 | All Rights Reserved.