pm narendra modi ne singapore me kiya mahatma gandhi pattika ka anavaran

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिंगापुर में किया महात्मा गाँधी पट्टिका का अनावरण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सिंगापुर के पूर्व प्रधानमंत्री गोह चोक टोंग के साथ महात्मा गांधी पट्टिका का अनावरण किया। सिंगापुर के क्लिफोर्ड पियर में 1948 में महात्मा गांधी की अस्थियों को जिस स्थान पर विसर्जित किया गया था, वहीं इस पट्टिका का अनावरण किया गया है। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने तीन दिवसीय दौरे पर सिंगापुर में हैं और यह दौरा अपने अंतिम चरण में हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, ‘सिंगापुर के क्लिफोर्ड पियर में मैने और पूर्व प्रधानमंत्री गोह चोक टोंग ने एक पट्टिका का उस जगह पर अनावरण किया है जहां महात्मा गांधी की अस्थियों को विसर्जित किया गया था।’ उन्होंने कहा, ‘बापू के संदेश विश्वभर में गुंजायमान हैं। उनके विचार और आदर्श हमें मानवता के लिए ज्यादा काम करने की दिशा में प्रेरित करते हैं।’


गौरतलब है कि सन 1948 में महात्मा गांधी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जिसके बाद उनकी अस्थियों को भारत और सिंगापुर समेत विश्व के कई हिस्सों में विसर्जित किया गया था।

इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिंगापुर में अमेरिका के रक्षा मंत्री जिम मैटिस से मुलाकात की। अमेरिकी सेना में भारत की महत्ता के बड़े सांकेतिक कदम के तौर पर पेंटागन द्वारा प्रशांत कमान का नाम बदलकर हिंद-प्रशांत कमान किए जाने के कुछ दिनों बाद यह मुलाकात हुई।

D Ranjan
By D Ranjan , June 2, 2018

RELATED POSTS

Copyright 2018 | All Rights Reserved.