pm narendra modi ne congress par sadha nishana kaha sikud chuki hai congress

पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- सिकुड़ चुकी है कांग्रेस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को त्रिपुरा विधानसभा चुनाव में भाजपा की बड़ी जीत को अपनी सरकार के खिलाफ फैलाए जा रहे ‘भय, झूठ और भ्रम’ पर लोगों का जवाब करार दिया और कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि वह एक पार्टी के तौर पर कभी इतनी सिकुड़ी हुई नहीं थी जितनी आज है। त्रिपुरा, नगालैंड और मेघालय विधानसभा चुनावों के नतीजे आने के बाद यहां भाजपा के नवनिर्मित मुख्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस नेतृत्व पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोगों का पद तो बढ़ जाता है, लेकिन कद घट जाता है। इसके उलट कई राज्यों में भाजपा को जीत दिलाने वाले पार्टी अध्यक्ष अमित शाह का कद बढ़ा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमित शाह को पार्टी की जीत का वास्तुकार करार दिया। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि उन्होंने हाल में पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी से कहा था कि कांग्रेस नेता भाग्यशाली हैं, क्योंकि जल्द ही वह ‘कांग्रेस के एक मुख्यमंत्री के प्रतिरूप’ (स्पेसिमेन) बन जाएंगे, क्योंकि कर्नाटक में हार के बाद सिर्फ उन्हीं के राज्य में उनकी पार्टी सत्ता में रह जाएगी। कर्नाटक में अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की तरफ इशारा करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि न तो वे और न ही कांग्रेस एक-दूसरे को अपना मानते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमरिंदर के बारे में कहा कि वे स्वतंत्र फौजी हैं। पूर्वोत्तर के लोगों में अलगाव की भावना थी, लेकिन उनकी सरकार ने इस भावना को खत्म करने के लिए काफी काम किया। केंद्रीय मंत्रियों ने पिछले चार साल में पूर्वोत्तर राज्यों में जितनी रातें बिताई हैं, उतनी रातें तो उससे पहले के तमाम सालों में नहीं बिताई होंगी।

कई मुद्दों पर विपक्ष की ओर से अपनी सरकार की आलोचना का हवाला देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भय, झूठ और भ्रम फैलाए जा रहे थे। लोगों ने वोट से इसका जवाब दे दिया है। उन्होंने भ्रष्टाचार व अन्य मामलों में कुछ विपक्षी नेताओं व उनके परिजनों के खिलाफ आपराधिक मुकदमों का हवाला देते हुए कहा कि उनकी सरकार जब कोई कार्रवाई करती है तो इसे बदले की भावना से उठाया गया कदम करार दिया जाता है। लेकिन असल में यह ‘मैनडेट्टा’ है, क्योंकि जनता ने उन्हें कार्रवाई करने के लिए ही जनादेश दिया है। वास्तुशास्त्र में माना जाता है कि पूर्वोत्तर का कोना किसी भूमि का सबसे महत्त्वपूर्ण कोना होता है और इस क्षेत्र के ज्यादातर हिस्सों में भाजपा के सत्ता पर काबिज हो जाने के बाद ये राज्य विकास के पथ पर देश का नेतृत्व कर रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि ‘दुष्प्रचार’ अभियान के बीच भाजपा और उसकी सरकार की ओर से किए जा रहे अच्छे कामों की सूचना कोने-कोने तक पहुंच रही है। भाजपा मुख्यालय के पास की एक मस्जिद में अजान के वक्त मोदी ने कुछ देर के लिए भाषण रोका और कुछ पल का मौन धारण कर राजनीतिक हिंसा के कथित पीड़ितों व मारे गए पार्टी कार्यकर्ताओं को श्रद्धांजलि दी।

D Ranjan
By D Ranjan , March 3, 2018
Copyright 2018 | All Rights Reserved.