pm narendra modi hyderabad house me netherlands ke pm mark rutte se mile

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैदराबाद हाउस में नीदरलैंड्स के पीएम मार्क रट से मिले

नीदरलैंड्स के प्रधानमंत्री मार्क रट दो दिवसीय भारत यात्रा पर आज दिल्‍ली पहुंच गए हैं। मार्क ने हैदराबाद हाउस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस मुलाकात से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर मार्क का स्‍वागत किया। दोनों नेता पहली बार पिछले वर्ष जून में मिले थे और उस मुलाकात के एक वर्ष पूरा होने के पहले ही मोदी और मार्क एक बार फिर से मिल रहे हैं। मार्क ने पिछले वर्ष मोदी को एक साइकिल गिफ्ट की थी। डच पीएम के साथ अब तक का सबसे बड़ा डेलीगेशन भारत आया है।


मार्क ने हिंदी में ट्वीट कर कहा कि भारत और नीदरलैंड्स के रिश्‍ते पिछले सात वर्षों में काफी मजबूत हुए हैं। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उनकी भाषा में ही उन्‍हें जवाब दिया। पीएम नरेंद्र मोदी और रट की मुलाकात के बाद दोनों नेता एक साझा बयान जारी करेंगे। रट के साथ चार कैबिनेट मंत्री, 15 सीईओ और 220 प्रतिनिधि भी भारत आ रहे हैं। यह अब तक का सबसे बड़ा ट्रेड डेलीगेशन है जो नीदरलैंड से भारत आ रहे पीएम के साथ रहेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दोपहर करीब 12:30 बजे हैदराबाद हाउस में डच पीएम का स्‍वागत किया।रट हैदराबाद हाउस में सीईओ राउंडटेबल कांफ्रेंस में भी शामिल होंगे। इसके बाद दोपहर 2:30 बजे वह मीडिया से मुखातिब होंगे।


भारत पहुंचने के बाद रट होटल ताज डिप्‍लोमैटिक में एक बिजनेस डेलीगेशन से मुलाकात करेंगे। इसके बाद वह होटल आईटीसी मौर्या में क्‍लीन गंगा से जुड़े एक कार्यक्रम में हिस्‍सा लेंगे। मार्क रट इसके बाद एक स्‍टार्टअप इवेंट क्‍लीन एयर इंडिया और होटल ताज में ही एक और कार्यक्रम में शामिल होंगे। कृषि से जुड़े एक कार्यक्रम में हिस्‍सा लेने के बाद वह बेंगलुरु के लिए रवाना हो जाएंगे। मार्क यहां पर कर्नाटक के राज्‍यपाल वुजुभाई रुदाभाई वाला से भी मुलाकात करेंगे। इसके अलावा 25 मई को नीदरलैंढ रवाना होने से पहले इसरो का दौरा करेंगे।

mridul kesharwani
By mridul kesharwani , May 24, 2018

RELATED POSTS

Copyright 2018 | All Rights Reserved.