pm narendra modi abu dhabi ke pehle hindu mandir ka udghatan karenge

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अबू धाबी के पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी अबू धाबी में पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन करने वाले हैं। 9 से 12 फरवरी के बीच फिलिस्तीन, यूएई और ओमान की यात्रा के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी इस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। फिलहाल संयुक्त अरब अमीरात में सिर्फ एक ही हिंदू मंदिर है, जो दुबई में स्थित है। पीएम नरेंद्र मोदी की साल 2015 में यात्रा के दौरान यूएई सरकार ने अबू धाबी में मंदिर निर्माण के लिए जमीन के आवंटन का ऐलान किया था। सरकार ने अल-वाथबा इलाके में मंदिर के निर्माण के लिए 20,000 स्क्वेयर मीटर आवंटित की थी।

इस मंदिर के निर्माण के लिए प्राइवेट तौर पर फंडिंग की जा रही है। यूएई में करीब 26 लाख भारतीय रहते हैं, जो वहां की आबादी का 30 फीसदी हिस्सा हैं। पीएम नरेंद्र मोदी 10 फरवरी की शाम को अबू धाबी पहुंचेंगे और अगले दिन दुबई जाएंगे। 11 फरवरी, रविवार को वह दुबई ओपेरा में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित भी कर सकते हैं। इस इवेंट में तकरीबन 1,800 लोग हिस्सा ले सकते हैं।

इसके अलावा 11 फरवरी से ही शुरू हो रहे तीन दिनों के वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट में भी पीएम नरेंद्र मोदी मुख्य अतिथि के तौर पर हिस्सा लेंगे। बता दें कि सन 2015 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के यूएई दौरे के बाद से ही भारत के साथ उसके आर्थिक और रक्षा संबंधों में तेजी आई है। गौरतलब है कि सन 2017 में रिपब्लिक डे परेड में भी अबू धाबी के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नहयान चीफ गेस्ट भी थे।

mridul kesharwani
By mridul kesharwani , January 30, 2018

RELATED POSTS

Copyright 2018 | All Rights Reserved.