दिल्ली पहुंचे अबुधाबी के प्रिंस शेख जायद, पीएम मोदी ने किया स्वागत

अबुधाबी के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नहयान आज शाम दिल्ली पहुंच गए हैं। गणतंत्र दिवस की परेड में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होने के लिए प्रिंस का प्रधानमंत्री मोदी ने एयरपोर्ट पर बांहे फैलाकर स्वागत किया। दोनों गले लगे और देर तक हाथों में हाथ डाले बात करते रहे। मोदी और शेख मुस्कुराते हुए देर तक बातें करते रहे। पीएम मोदी ने प्रिंस का स्वागत अरबी में भी ट्वीट किया।

यूएई के डिप्टी सुप्रीम कमांडर शेख मोहम्मद बिन जायद अल नहयान 26 जनवरी तक भारत में रहेंगे। मोहम्मद बिन जायद अल नहयान 68वें गणतंत्र दिवस के मौके पर रिपब्लिक डे परेड में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे। तीन दिन के दौरे पर प्रिंस भारत पहुंचे हैं।

अबुधाबी के क्राउन प्रिंस और यूएई के डिप्टी सुप्रीम कमांडर शेख मोहम्मद बिन जायद अल नहयान का भारत दौरे पहर कार्यक्रम इस तरह है। बुधवार को राष्ट्रपति भवन में प्रिंस का राजकीय सम्मान होगा। इसके बाद शेख जायद महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने राजघाट जाएंगे। इसके बाद बुधवार दोपहर को पीएम मोदी के साथ बातचीत करेंगे। इस बातचीत के बाद यूएई और भारत के बीच कई अहन समझौतों पर दोनों पक्षों के हस्ताक्षर होने की उम्मीद है। बुधवार की शाम को प्रिंस होटल लीला में भारत के उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी से मुलाकात करेंगे। बुधवार रात का भोज प्रिंस राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के साथ करेंगे। 26 जनवरी को शेख मोहम्मद बिन जायद अल नहयान गणतंत्र दिवस परेड में मुख्य अतिथि होंगे, गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम के बाद प्रिंस अबुधाबी लौट जाएंगे।

admin
By admin , January 25, 2017

RELATED POSTS

Copyright 2018 | All Rights Reserved.