pm modi ne kaha ki ambedkar ka jitna sammaan humne kiya utna kisi sarkar ne nahi kiya

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, अंबेडकर का जितना सम्मान हमने किया उतना किसी सरकार ने नहीं किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाबा साहब भीमराव आंबेडकर की विरासत का राजनीतिकरण करने के लिए राजनीतिक दलों पर निशाना साधा। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने बाबा साहब का सम्मान बढ़ाने का जितना कार्य किया, उतना किसी दूसरी सरकार ने नहीं किया।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाबा साहब आंबेडकर को याद करते हुए कहा, “मैं सविंधान निर्माता आंबेडकर साहब के दिखाए रास्ते पर ही चल रहा हूं।” उन्होंने कहा कि इस देश में गरीबों के लिए काम करना ही हमारा मकसद है।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बाबा साहब की याद में अनेक परियोजनाओं को पूरा करके हमारी सरकार ने उन्हें उचित स्थान दिलाया। उन्होंने कहा कि 26 अलीपुर रोड स्थित जिस मकान में बाबा साहब ने अंतिम सांस ली, उसे आंबेडकर जयंती की पूर्व संध्या पर राष्ट्र को समर्पित किया जायेगा।


सांसदों के हॉस्टल से जुड़े वेस्टर्न कोर्ट एनेक्सी भवन का उद्घाटन करने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि लोगों ने आंबेडकर के नाम का राजनीतिक फायदे के लिये इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने आंबेडकर अंतरराष्ट्रीय केंद्र को पूरा किया जिसका विचार उस समय किया गया था जब केंद्र में अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पूर्व यूपीए सरकार ने वर्षों तक इस परियोजना को नहीं आगे बढ़ाया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह बयान ऐसे समय में आया है जब एससी-एसटी अत्याचार निवारक कानून पर उच्चतम न्यायालय के फैसले को लेकर भारत बंद के दौरान देश के कई हिस्सों में भारी विरोध प्रदर्शन देखने को मिला।

Prabhat Sharma
By Prabhat Sharma , April 4, 2018

RELATED POSTS

Copyright 2018 | All Rights Reserved.