Pm modi ne bjp karyakartao ko diya mera booth sabse mazboot ka naara

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने BJP कार्यकर्ताओं को दिया ‘मेरा बूथ सबसे मजबूत’ का नारा

‘नमो ऐप’ के माध्यम से बूथ कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अजेय भारत, अटल भाजपा, यह हम सब की प्रेरणा का बिंदु है। हमारे कार्यकताओं की मेहनत, सामर्थ्य, पुरुषार्थ और संकल्प के कारण ही आज हमें इस मुकाम पर पहुंचे है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ‘जड़ जितनी मजबूत होती है पेड उतना ही फलदाई और ताकतवर होता है’। मेरे लिए ये सौभाग्य का विषय है कि आज भारतीय जनता पार्टी की जड़ को सींचकर उसे एक घने वृक्ष रुपी पार्टी बनाने वाले ऐसे अनेक कार्यकताओं से बात करने का मौका मिला है।


पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि मेरा संदेश साफ है कि अब तक की विजय यात्रा ने सिद्ध कर दिया कि हमारी ताकत का मंत्र है ‘मेरा बूथ, सबसे मजबूत’। उन्होंने कहा कि भाजपा में नाम से नहीं काम से नेतृत्व तय होता है। बूथ स्तर के कार्यकर्ता को संगठन के शीर्ष के नेतृत्व की जिम्मेदारी को सौंपने का काम सिर्फ भाजपा ही कर सकती है, चाहे वो पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हो या अलग अलग राज्यों में हमारे मुख्यमंत्री हो।


पीएम मोदी ने कहा कि इन सभी ने बूथ स्तर से कार्य करना शुरू किया है। यहां कोई व्यक्ति स्थायी नहीं है, आज जहां मैं हूं कल कोई और होगा और यही भारतीय जनता पार्टी की लोकतंत्र की उसी के कारण है, पदभार ये व्यवस्था है, कार्यभार ये ज़िम्मेवारी है। पदभार बदल सकता है लेकिन माँ भारती को समर्पित हम कार्यकताओं को कार्यभार से कभी मुक्ति नहीं मिल सकती है।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कई बार तो मुझे कांग्रेस के अनेक पुराने कार्यकर्ताओं पर, जिन्होंने संघर्ष किया है, ज़मीन पर काम किया है, उनके प्रति संवेदना का भाव आता है। उनका संघर्ष, उनका सामर्थ्य सिर्फ एक परिवार के काम ही आ रहा है। एक से एक समर्थ लोग परिवार के विकास की भेंट चढ़ गए हैं। आगे उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार सिर्फ नारे गढ़ती नहीं उन्हें धरातल की वास्तविकता तक ले जाती है। सबका साथ-सबका विकास- हमारे लिए सिर्फ नारा नहीं बल्कि एक मंत्र की तरह पवित्र लक्ष्य है।


प्रधानमंत्री मोदी ने योजनाओं के बारे में कहा कि सौभाग्य योजना से बिजली रामेश्वर के घर में भी पहुंच रही है तो रहमान, रतिंदर और रॉबर्ट के घर का अंधेरा भी छट रहा है। उज्जवला के तहत जो 5 करोड़ से अधिक गरीब बहनों को मुफ्त गैस कनेक्शन मिला है तो उसमें सरिता भी है, सबीना भी और कोई सोफिया भी। मुद्रा योजना के तहत 13 करोड़ से अधिक लोन पाने वाले भाई-बहन हर जाति, पंथ और संप्रदाय से हैं।


देश के नए बन रहे आधुनिक एक्सप्रेसवे, साफ-स्वच्छ रेलवे स्टेशनों और अनेक शहरों में बन रही मेट्रो में कोई जाति या पंथ पूछकर एंट्री नहीं होगी। हमारे कार्यकताओं की मेहनत, सामर्थ्य, पुरुषार्थ और संकल्प के कारण ही आज हमें इस मुकाम पर पहुंचे है।


पीएम मोदी का कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि वो दलों को जोड़ रहें है और हम सवा सौ करोड़ दिलों को जोड़ रहे है। इस गठजोड़ में नीति अस्पष्ट है, नेतृत्व में भ्रम है और नीयत भ्रष्ट है। महागठबंधन गांठों का बंधन नहीं है ये अपनी कमज़ोरियों को छिपाने के लिए कूच अवसरवादी लोगों का गठजोड़ है।


प्रधानमंत्री ने कहा कि बीते चार वर्षों ने कांग्रेस और उसके कुछ सहयोगियों की पोल खोल दी है। पहले जनता ने उन्हें गवर्नेंस में असफलता, फैसले लेने की अक्षमता, भ्रष्टाचार के कारण बाहर का रास्ता दिखाया और जब विपक्ष की भूमिका निभाने का अवसर आया तो वहां भी वो फेल हो गए।

D Ranjan
By D Ranjan , September 13, 2018
Copyright 2018 | All Rights Reserved.