प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अतुल्य भारत अभियान के लिए सर्वश्रेष्ठ चेहरा : महेश शर्मा

पर्यटन मंत्री महेश शर्मा का कहना है कि ‘अतुल्य भारत’ अभियान को बढ़ावा देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘सर्वश्रेष्ठ चेहरा’ हैं और प्रधानमंत्री ने अब तक जिन देशों की यात्रा की है वहां से पर्यटकों की आमद में उछाल देखने को मिला है।

शर्मा ने कहा कि मंत्रालय को विदेशों से पर्यटकों को आकर्षित करने के अभियान के लिए बॉलीवुड के किसी चेहरे की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले दो साल में कई देशों की यात्रा की है और इस अवधि में भारत को लेकर धारणा महत्वपूर्ण तरीके से बदली है।’’ मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने पद संभालने के बाद जिन देशों की यात्रा की है, वहां से आने वाले पर्यटकों की संख्या में इजाफा दर्ज किया गया है।

mahesh-sharma

शर्मा के इस दावे का समर्थन करते हुए पर्यटन मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि अमेरिका, जर्मनी, फिजी, ब्राजील, ऑस्ट्रेलिया, ब्रिटेन, कनाडा और म्यामार आदि कई देशों की मोदी की यात्रा के बाद इन देशों से आने वाले पर्यटकों की संख्या में महत्वपूर्ण तरीके से बढ़ोतरी हुई है।

अभिनेता अमिताभ बच्चन का नाम पनामा पेपर्स में सामने आने के बाद उन्हें ‘अतुल्य भारत’ अभियान का ब्रांड एंबेसडर नहीं बनाए जाने की खबरों की पृष्ठभूमि में शर्मा का बयान आया है। विदेशों में भारत को प्रसिद्ध पर्यटन स्थल के तौर पर प्रचारित करने के उद्देश्य से संचालित इस अभियान से अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा को जोड़ने की भी खबरें थीं। इससे पहले अभिनेता आमिर खान इस अभियान से अलग हो गए थे।

इस बीच पर्यटन सचिव विनोद जुत्शी ने इस साल के अंत तक भारत आने वाले विदेशी पर्यटकों की संख्या में 10 प्रतिशत से अधिक बढ़ोतरी के लक्ष्य को हासिल करने का विश्वास भी जताया।

admin
By admin , July 18, 2016

RELATED POSTS

Copyright 2018 | All Rights Reserved.