pm modi aaj hackathon me video conferencing ke jariye chhatro ko sambodhit karenge

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हैकाथन में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए छात्रों को संबोधित करेंगे देंगे ‘गुरु मंत्र’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम को हैकाथन इंडिया ग्रांड फिनाले के प्रतिभागियों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करेंगे। वह इस दौरान यूपी के चार केंद्रों सहित देशभर के 17 राज्यों के 28 केंद्रों के उन 11 हजार विद्यार्थियों से जुड़ेंगे जिन्होंने सरकारी मंत्रालयों के कामकाज में आने वाली अड़चनों को दूर करने के अपने आइडियाज दिए हैं।


एआईसीटीई की ओर से तकनीकी कॉलेजों के विद्यार्थियों के लिए आयोजित हैकाथन के दूसरे चरण में नई खोज करने वाले विद्यार्थियों और उनके आइडिया चुने जाने हैं। जिले के दो शिक्षण संस्थानों में ग्रेनो के एनआइईटी और नोएडा के जेएसएस कॉलेज में हैकॉथन का ग्रांड फिनाले आयोजित किया जा रहा है।

अगले दो दिनों तक लगातार 36 घंटे तक केंद्रों में प्रतियोगिता चलेगी। एनआईईटी में 55 कॉलेजों के करीब 464 विद्यार्थी इसमें हिस्सा ले रहे हैं। शुक्रवार को शाम करीब 7.45 से लेकर करीब 8.30 तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन विद्यार्थियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये जुड़ेंगे। इसके बाद मानव संसाधन केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर भी संबोधित करेंगे।

हैकाथन के जरिए युवा सरकार की स्टार्ट अप योजना पर अपने विचार देंगे। सरकारी कामकाज को व्यापक और सरल बनाने के सुझाव देंगे और विद्यार्थियों की टीम ऐसे साफ्टवेयर बनाएगी जिनसे विभागों के काम में पारदर्शिता लाने में मदद मिलेगी।

mridul kesharwani
By mridul kesharwani , March 30, 2018

RELATED POSTS

Copyright 2018 | All Rights Reserved.