oman ke muscat me chala pm narendra modi ka jadoo

ओमान के मस्कट में चला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जादू, पूरी दुनिया में हुई चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को अपनी तीन दिनों की विदेश यात्रा पर (फलस्तीन, यूएई और ओमान) के बाद स्वदेश आ गए हैं। पीएम नरेंद्र मोदी के इस दौरे की चर्चा पूरे विश्व में सुर्खियों का केंद्र रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओमान के प्रतिनिधि दल के साथ मस्कट की सुल्तान कबूस मस्जिद में जाते हुए।

आइए एक नजर डालते हैं पीएम नरेंद्र मोदी की मस्कट यात्रा की कुछ खास तस्वीरों पर…

Narendra modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओमान के सबसे बड़े मस्जिद सुल्तान कबूस शाही मस्जिद भी पहुंचे। यहां पीएम नरेंद्र मोदी ने वहां के प्रतिनिधि दल से मस्जिद के बारे में जानकारियां ली।

Sultan Kabus Masjid

पीएम नरेंद्र मोदी ने दुनियाभर में अपनी सुंदरता और स्थापत्य के लिए प्रसिद्ध मस्जिद के बारे में जानने के साथ साथ मस्जिद की साज-सजावट को भी गहराई से देखा।

Muscat Masjid

सुल्तान कबूस मस्जिद में एक साथ 20 हजार लोग नमाज अदा कर सकते हैं।

Kabus Masjid Narendra Modi

इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने मस्कट में स्थित शिव मंदिर के दर्शन किए। पीएम नरेंद्र मोदी ने यहां कुछ वक्त बिताया और पूजा-अर्चना की।

Muscat Shiv Mandir

इस मौके पर ओमान में स्थापित शिव मंदिर को फूलों से सजाया गया था। हालांकि पीएम नरेंद्र मोदी जिस मंदिर में अभिषेक के लिए पहुंचे हैं वो वहां का सबसे पुराना शिव मंदिर है। इसके पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने इस दौरे में दुबई के ओपेरा हाउस से आबू धाबी में बनने वाले पहले हिंदू मंदिर की नींव रखी थी।

Shiv Madir Decoration

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस यात्रा के दौरान रविवार को दोनों देशों के बीच टूरिज्म और मिलिट्री को-ऑपरेशन समेत आठ समझौते हुए।

PM Narendra Modi Muscat

ओमान के इस शाही मस्जिद के निर्माण के लिए 3 लाख टन भारतीय बलुआ पत्थर का भी इस्तेमाल हुआ है।

Indian Balua Stone at Muscat Masjid

ओमान में भारतीय समुदाय के लोगों से मिलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

दो दिवसीय ओमान दौरे के बाद मस्कट एयरपोर्ट से भारत के लिए रवाना होने से पहले विदाई अभिवादन करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

Pm Narendra Modi

mridul kesharwani
By mridul kesharwani , February 13, 2018
Copyright 2018 | All Rights Reserved.