नोटबंदी पर 31 दिसंबर को राष्ट्र को संबोधित कर सकते हैं पीएम नरेंद्र मोदी, कर सकते हैं बड़ा ऐलान : सूत्र

31 दिसंबर की शाम को पीएम नरेंद्र मोदी राष्ट्र को संबोधित कर सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक, नोटबंदी के 50 दिन पूरे होने के मौके पर पीएम देश की जनता को धन्यवाद देंगे, जिन्होंने कठिनाई के बावजूद संयम बनाए रखा. साथ ही इन 50 दिनों में सरकार ने क्या-क्या कदम उठाए उनका ब्यौरा भी दिया जाएगा!

PM Narendra Modi
नोटबंदी के बाद बार-बार आए आदेशों पर भी दे सकते हैं बयान
नोटबंदी के बाद आए आदेशों को लेकर विपक्ष के हमले का सामना करने वाले पीएम नरेंद्र मोदी यह जानकारी भी दे सकते हैं कि उन्होंने इतने बदलाव क्यों किए.वह बजट के एक महीने पहले उठाए जाने वाले क़दमों का ब्योरा भी दे सकते हैं.

नोटबंदी से हुए फायदे गिनवाएंगे
पीएम 500 और 1000 के कितने नोट खजाने में आए इसका खाका भी रखेंगे. साथ ही 8 Nov तक कितना पैसा प्रचलन में था और 30 दिसंबर तक कितना पैसा वापस आया इसका लेखा-जोखा रखेंगे. विपक्ष बार-बार आरोप लगा रहा है कि सरकार को इससे कोई फायदा नहीं हुआ, उसका जवाब होगा, नए नोट में कितना पैसा पकड़ा गया. उसकी एक वृहद् जानकारी देकर संकेत देंगे कि कोई बच नहीं सकता. बैंकों पर हो रही कार्रवाई की भी पुख्ता जानकारी दी जाएगी.

किसानों और मजदूरों को राहत का ऐलान संभव

सरकार के खाते में आने वाली रकम को किसानों, गरीबों और मजदूरो के लिए बड़े ऐलान के रूप में PM देश के सामने रख सकते है. जनधन खातों को लेकर भी महत्वपूर्ण ऐलान संभव है. पीएम Digital payment को बढ़ावा देने के लिए अभी तक किये गए ऐलान को और आगे बढ़ाते हुए और रियायतों की घोषणा कर सकते है.

उधर कांग्रेस ने सरकार को घेरने के लिए कसी कमर
इस बीच ये खबरें भी आ रही हैं कि सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस ने भी कमर कस ली है. वह सरकार पर अपने आक्रामक रुख को बनाए रखना चाहती है. उसी कड़ी में 2 और 3 जनवरी को शीर्ष स्तर पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस के नेता सरकार को घेरेंगे. उसके बाद 3 और 4 जनवरी को राज्यों की राजधानियों में कांग्रेस प्रदर्शन करेगी. उसके बाद 5 और 6 जनवरी को जिला मुख्यालयों में धरना-प्रदर्शन आयोजित कर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला जाएगा.

admin
By admin , December 29, 2016

RELATED POSTS

Copyright 2018 | All Rights Reserved.