Modi sarkar de rahai hai 10 hajar rupye jitne ka mouka

मोदी सरकार दे रही है 10 हजार रुपए जीतने का मौका, आपको करना होगा ये काम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सत्ता में आने के बाद ब्लैक मनी पर लगाम लगाने के लिए लोगों से डिजिटल लेनदेन पर फोकस करने के लिए कहा है। इसी दिशा में मोदी सरकार एक और बड़ा कदम उठाने जा रही है। इसके लिए सरकार यूपीआई ऐप का नया अपग्रेडेड वर्जन भी ला दिया है। अब केंद्र सरकार जीएसटी की तर्ज पर वन नेशन वन कार्ड की व्यवस्था लाने की तैयारी कर रही है। ये कार्ड बहुत खास होगा, जानें इस कार्ड की खासियतों के बारे में:

इस कार्ड को सामान्य डेबिट कार्ड की तरह इस्तेमाल किया जा सकेगा। इसके अलावा इसमें आपको यूनीक फीचर भी दिए गए हैं। जिनके जरिये आप डिजिटल पेमेंट के लिए इसका यूज ऑफलाइन भी कर सकते हैं।

नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड (NCMC) एक ऐसा कार्ड होगा, जिससे आप पैसों के लेन-देन से जुड़े कई काम आसानी से निपटा पाएंगे। इसके जरिये आप बस का किराया भरने से लेकर राशन खरीदने तक, कई काम निपटा सकते हैं।

ये कार्ड आपको अभी घर बैठे 10 हजार रुपये कमाने का मौका दे रहा है। दरअसल मोदी सरकार इस कार्ड को कोई आसान सा नाम देना चाहती है। इसके लिए वह आम लोगों से सुझाव मांग रही है।

आप भी इस प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं आप इस कार्ड के लिए कोई नाम सुझा सकते हैं। अगर आपका नाम चुना जाता है तो आपको मोदी सरकार 10 हजार रुपये की नगद राशी इनाम के तौर पर देगी।

ऐसे भेजें अपना सोचा हुआ नाम: अपनी एंट्री भेजने के लिए आपको https://www.mygov.in पर जाना होगा। यहां आपको अपनी एंट्री भेजनी है। आपकी एंट्री सबसे बेहतर होगी, तो आपको 10 हजार रुपये का इनाम दिया जाएगा।

mridul kesharwani
By mridul kesharwani , August 24, 2018

RELATED POSTS

Copyright 2018 | All Rights Reserved.