koppal me bole pm modi sleeping mode par hai congress

कोप्पल में बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, स्लिपिंग मोड में है कांग्रेस, राज्य की समस्याओं पर ध्यान नहीं

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस ताबड़तोड़ रैलियां कर रही हैं। विजयपुरा के बाद कर्नाटक के कोप्पल में दूसरी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। पीएम नरेंद्र मोदी ने जनता से कहा कि आप सभी जनता जो ताप में तप रहो हो, इसे मैं बेकार नहीं जाने दूंगा। आपकी यह तपस्या को ब्जाय सहित लौटाउंगा, विकास कर लौटाऊंगा।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारा देश भगवान राम स्मरण करता है, तो माता शबरी को भी भूलता नहीं है। हम भारतीय बीजेपी के लोग राष्ट्रभक्ति, जनता की भक्ति, गरीबों की सेवा आज सार्वजनिक जीवन में आप सबकी सेवा में रत हैं। हमारा एक ही मंत्र है सबका साथ-सबका विकास, लेकिन दूसरी तरफ एक ऐसी पार्टी है जिसने आजादी के 70 साल में 60 साल खुद राज किया है। मगर उनका मंत्र है उनका परिवार ही उनका संविधान है उनका परिवार ही सरकार है। वह सरकार बनाते हैं तो परिवार के लिए वह सरकार गिराते हैं तो भी परिवार के लिए।


उन्होंने कहा कि वह देश तोड़ने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। वह भाई-भाई को लड़ाना जानते है। कांग्रेस पार्टी की सोच कितनी घटिया है, देश के भीतर कैसे जहर घोलने वाली है इसका अंदाजा आप खुद लगा सकते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जैसे ही सरकार बनी, उन्होंने बच्चों के दिमाग में भी जहर घोलना शुरू कर दिया। येदियुरप्पा की योजना बंद कर दी और स्कूली बच्चे को ट्रिप पर जब भेजा जाने लगा तो उसमें भी जाति को पैमाना बनाया गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आपके क्षेत्र में एक से बढ़कर एक धरोहर हैं। यह धरती जल निकासी के लिए जानी जाती है। मगर इस सरकार ने टूरिज्म डेवलपमेंट के लिए कुछ नहीं किया। आगे उन्होंने कहा कि कोई भी देश अपनी इतिहास की, विरासत की कभी उपेक्षा नहीं कर सकता है। देश की सांस्कृतिक विरासत का सामर्थ्य बने, इसके लिए स्वेदश योजना बनाई है। इसके तहत लोगों को यात्रा करने की सुविधाएं बढ़ें इसके लिए सरकार काम कर रही है।


उन्होंने कहा कि यहां के लोगों को रामायण सर्किट से बहुत बड़ा लाभ होने वाला है। और इसमें आपके हम्पी का भी महत्व है। ये क्षेत्र महावीर हनुमान की जन्मस्थली और भगवान राम के वनवास से जुड़ी हुई है। देश के कोने-कोने से लोग जा सके, इसलिए हमने हवाई यात्रा का भी नेटवर्क का एक योजना बनाया है। अब हवाई चप्पल पहने वाला भी हवाई जहाज की यात्रा कर ऐसे स्थानों का दर्शन करे, ऐसी योजना बनाई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि येदियुरप्पा जी ने टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए मेनिफेस्टो में वादा किया है। उन्होंने कहा कि दो साल पहले इसी धरती की संतान मलम्मा को मैंने मेरे मन की बात कार्यक्रम में उनका जिक्र किया था। इस गांव की छोटी सी बच्ची मल्लमा शौचालय बनाने की जिद पकड़ी और पूरे देश को सिखाने का काम इस बेटी ने किया था। मैं इस धरती को नमन करता हूं जिसने मलम्मा जैसी बेटी को जन्म दिया।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैंने जब लाल किले से शौचालय की बात कही, तो लोगों ने मेरा मजाक बनाया। लेकिन सोने का चम्मच लेकर पैदा हुए नामदार को गरीब मां की तकलीफ का कैसे पता चलेगा। हम गरीब लोग हैं और गरीबों के लिए जीवन खपाने वाले लोग हैं।

मैंने मेरी मां को बचपन में लकड़ी का चूल्हा पर खाना बनाते देखा है। पूरा घर काला हो जाता था, हम लोग खांसने लगते थे। मेरी मां की हालत भी खराब हो जाती थी।

Prabhat Sharma
By Prabhat Sharma , May 8, 2018

RELATED POSTS

Copyright 2018 | All Rights Reserved.