gulbarga rally me bole modi desh ke har kone se congress ki chutti ho rahi hai

गुलबर्गा रैली में बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, देश के हर कोने से कांग्रेस की छुट्टी हो रही है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर्नाटक में आज अपने तीसरे चरण का चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कर्नाटक के गुलबर्गा में रैली को संबोधित किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्थानीय भाषा में अपने भाषण की शुरुआत की। प्रधानमंत्री ने कहा कि चुनाव आते-जाते हैं लेकिन ऐसा जनसैलाब कभी-कभी देखने को मिलता है। कर्नाटक के लोग अब कांग्रेस की सरकार को सहन नहीं कर पा रहे हैं। कर्नाटक के पांच साल तबाह हो गए, लेकिन अब बर्बाद नहीं होने देना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज देश के हर कोने से कांग्रेस पार्टी की छुट्टी हो रही है, जहां भी नज़र डालेंगे वहां से कांग्रेस का सफाया हो रहा है।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ये चुनाव सिर्फ हार-जीत का नहीं है, बल्कि युवाओं के भविष्य का चुनाव है। जब राज्य में हमारी सरकार आएगी तो केंद्र और राज्य सरकार कंधे से कंधा मिलाकर विकास के लिए काम करेगी। उन्होंने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल का इस जगह से काफी गहरा रिश्ता रहा है। जब निज़ाम ने समझौते पर हस्ताक्षर करने से इनकार कर दिया था, तब सरदार पटेल ने उन्हें झुकने को मजबूर कर दिया था।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब भी सरदार पटेल का नाम आता है तो कांग्रेस के एक परिवार की नींद उड़ जाती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लिए सरदार पटेल का तिरस्कार करना स्वभाव में है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब देश के जवानों ने पाकिस्तान में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक की तो कांग्रेस ने उसपर भी सवाल खड़े किए। और कहा कि कांग्रेस ने तब हमसे सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता हमारे राष्ट्रगीत वंदे मातरम का अपमान करते हैं।


रैली में पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने फील्ड मार्शल करियप्पा हो या फिर जनरल के.एस. थिमैया के प्रति कांग्रेस सरकारों ने अपमानित किया। सन 1948 में जब पाकिस्तान से हमने जनरल थिमैया जी के नेतृ्त्व में युद्ध जीता तो तत्कालीन पीएम नेहरू और रक्षामंत्री ने बार-बार अपमान किया। इसी कारण उन्हें इस्तीफा देना पड़ा था। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत और चीन की घटना भी इतिहास में दर्ज है, फील्ड मार्शल करियप्पा पर भी सवाल खड़े किए गए। कांग्रेस ने सर्जिकल स्ट्राइक के बाद सेना नायकों को गुंडा बताया था।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब हम एमएसपी की बात करते हैं तो कांग्रेस को तकलीफ हो जाती है। कई साल तक स्वामीनाथन रिपोर्ट को लागू नहीं किया गया, हमारी सरकार ने इसे लागू किया। अगर कांग्रेस वाले सच नहीं बोल पाते हैं तो चुप तो रह ही सकते हैं।


कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे पर हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस चुनाव में वो दलितों के नाम पर गीत गा रहे हैं, पिछले चुनाव में कह रहे थे कि खड़गे जी को मुख्यमंत्री बनाएंगे। उन्होंने कहा कि जहां पर कांग्रेस को अवसर मिलता है, वहां सिर्फ कुछ परिवार फलते-फुलते हैं। क्या कोई सोच सकता है कि खड़गे जी के परिवार की संपत्ति कितनी होगी, क्या ये दलितों का विकास हुआ।


कर्नाटक में दलितों पर काफी अत्याचार हुआ है, बीदर में दलित बेटी के साथ क्या हुआ था ये सोशल मीडिया में अभी भी है। दिल्ली में कैंडल मार्च निकालने वाले कांग्रेस के नेताओं से पूछना चाहता हूं कि यहां दलित बेटी के साथ अत्याचार हुआ तो तुम्हारी कैंडल लाइट कहां खो गई थी, तुम्हारे नेता कहां खो गए थे। हमारी सरकार ने SC/ST के कानून को मजबूत बनाया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारे देश में गैस सिलेंडर कितने होंगे, इस मुद्दे पर चुनाव लड़ा गया था। लेकिन हमारी सरकार ने उज्जवला योजना के तहत 3.25 करोड़ परिवारों में गैस का चूल्हा पहुंचा दिया गया है।


गुलबर्गा के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेल्लारी और बेंगलुरु में रैली को संबोधित करेंगे। नॉर्थ कर्नाटक में रैली कर रहे मोदी की नज़र लिंगायत समुदाय को रिझाने की होगी। आपको बता दें कि बेल्लारी का क्षेत्र बहुचर्चित रेड्डी बंधुओं का गढ़ है। रेड्डी बंधुओं के बीजेपी के साथ आने पर कांग्रेस लगातार निशाना साध रही है। अब इस बात पर सभी की नज़रें हैं कि क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंच पर रेड्डी बंधु या उनका कोई प्रतिनिधि नज़र आएगा या नहीं।

गौरतलब है कि कर्नाटक में 12 मई को मतदान होना है। राज्य में 15 मई को नतीजे घोषित होंगे। हाल ही में आए कई ओपेनियन पोल में त्रिशंकु विधानसभा होने की आशंका दिखाई दी। ओपेनियन पोल में देवगौड़ा की पार्टी जेडीएस किंग मेकर की भूमिका में नज़र आ रही है। इंडिया टुडे के पोल में कांग्रेस को 90 से 101 सीट और बीजेपी को 78 से 86 सीट मिलने की संभावना है। वहीं जेडीएस को 34-43 सीट मिलने की संभावना है।

mridul kesharwani
By mridul kesharwani , May 3, 2018

RELATED POSTS

Copyright 2018 | All Rights Reserved.