delhi bhraman par udaipur ki chhatraen pm narendra modi se mili

दिल्ली भ्रमण पर उदयपुर की छात्राएं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिली

उदयपुर की 63 प्रतिभाशाली छात्राएं सोमवार को अपने दिल्ली भ्रमण के दौरान सांसद अर्जुनलाल मीना के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलने संसद पहुंचीं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इन मेद्यावी छात्राओं को आशीर्वाद दिया और लक्ष्य तय कर जीवन मे आगे बढ़ने का मंत्र भी दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने और उनके साथ फोटो खिंचवाने के बाद इन बेटियों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिल उदयपुर की बेटियां गदगद हुई।

दरअसल, उदयपुर जिले की प्रतिभावान छात्राओं के दिल्ली भ्रमण कार्यक्रम का। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ योजना के तहत उदयपुर के सांसद अर्जुनलाल मीणा द्वारा प्रतिभाशाली बालिकाओं के लिए की गई घोषणानुसार उदयपुर जिले के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाली मेधावी बालिकाओं को दिल्ली भ्रमण पर ले जाया गया। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सोमवार की सुबह बेटियों को संसद भवन ले जाया गया जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बेटियों की मुलाकात करवाई गई और फोटो सेशन हुआ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ फोटो सेशन के दौरान बेटियां काफी उत्साहित दिखी।

इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेटियों को बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। पीएम नरेंद्र मोदी ने बेटियों को शिक्षा के साथ हर क्षेत्र में अग्रणी रहने को प्रेरित किया। इस अवसर पर संसद भवन के संग्रहालय, केंद्रीय हाल आदि का अवलोकन के साथ वहां की गतिविधियों की जानकारी से छात्राओं को अवगत कराया गया।

Prabhat Sharma
By Prabhat Sharma , March 20, 2018

RELATED POSTS

Copyright 2018 | All Rights Reserved.