राष्‍ट्रपति चुनावों से पहले BJP शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की अहम बैठक, मोदी-शाह करेंगे शिरकत

अगले महीने मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने और आसन्न राष्ट्रपति एवं उपराष्ट्रपति पद के चुनाव की पृष्ठभूमि में भारतीय जनता पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक 23 अप्रैल को नई दिल्ली में होने जा रही है जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे. भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री भूपेंद्र यादव की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि यह बैठक शाम 6 बजे भाजपा के केंद्रीय कार्यालय में आयोजित होगी. बैठक में भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह भी नेताओं से बातचीत करेंगे.

इनके अतिरिक्त इस बैठक में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, शहरी विकास मंत्री एम वेंकैया नायडू, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, केंद्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग एवं पोत परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, संगठन महामंत्री रामलाल तथा भाजपा शासित 13 राज्यों के सभी मुख्यमंत्री एवं 5 उप मुख्यमंत्री मौजूद रहेंगे. केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद भाजपा शासित मुख्यमंत्रियों की बैठक इससे पहले 27 अगस्त, 2016 को हुई थी. इस बार बैठक ऐसे समय में होने जा रही है जब 26 मई को मोदी सरकार तीन वर्ष पूरा करने जा रही है.

इसके अलावा भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री रविवार को पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात करेंगे, जहां उनके संबंधित राज्यों में पार्टी के शासन के एजेंडे को लागू करने पर चर्चा करने की संभावना है. पार्टी सूत्रों ने बताया कि नीति आयोग की बैठक में हिस्सा लेने के लिए सभी 13 राज्यों के मुख्यमंत्री 23 अप्रैल को दिल्ली में होंगे.

admin
By admin , April 24, 2017
Copyright 2018 | All Rights Reserved.